25 C
New York
Thursday, July 25, 2024

कौनसे आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए ? Finest


आज का विषय है आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए। इंडियन प्रीमियर लीग ने क्रिकेटरों को अपने प्रदर्शन का विस्तार करने में मदद की है क्योंकि उन्हें टीम के देशी- विदेशी सहयोगियों से कुछ मूल्यवान टिप्स और विभिन्न प्रकार के विरोधियों के खिलाफ अनुभव प्राप्त होता रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग ने रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने का मौका दिया है। इसने अनुभवी क्रिकेटरों के करियर को भी विस्तार दिया है, यहां हम जानेंगे कुछ महत्वपूर्ण आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए।

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज शेन रॉबर्ट वॉटसन को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी से पहले रिहा कर दिया गया था क्योंकि क्रिकेटर ने हाल ही में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। आईपीएल क्रिकेट में प्रमुख नामों में से एक, शेन वॉटसन ने आईपीएल टूर्नामेंट में 3500 से अधिक रन बनाए हैं और साथ ही 92 विकेट भी लिए हैं।

इस ऑलराउंडर ने 2013 में 543 रन और 13 विकेट और 2018 में 555 रन बनाए; उन्होंने 2008 में 17 विकेट और 2016 में 20 विकेट लिए जोकि उनके आईपीएल करियर के सबसे बेहतरीन कुछ प्रदर्शन हैं बल्ले और गेंद से । वॉटसन आईपीएल 2021 में नहीं खेले और इसलिए वो उस लिस्ट में हैं जिसमें हैं आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए।

2019 तक मुंबई इंडियंस के सभी आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम के सूत्रधार लसिथ मलिंगा आईपीएल के महानों में से एक रहे हैं। शुरुआती ओवरों में उनके स्विंग और आख़िरी ओवरों के समय घातक यॉर्कर ने बल्लेबाजों को चौंकाया है और इस गेंदबाज ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के टी20 लीग में खेले गए 122 मैचों में 170 विकेट हासिल किये

हर सीज़न में 10 से अधिक विकेट और ट्रॉफी जीतने वाले सीज़न में 20 या अधिक विकेट के साथ, वह मुंबई टीम प्रबंधन के मैच जिताऊ गेंदबाज रहे हैं। इस तेज गेंदबाज़ ने टीम के लिए गेंदबाजी का नेतृत्व तब तक किया, जब तक कि बुमराहबोल्ट की जोड़ी इस सबसे सफल आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए तैयार नहीं हो गयी, लसिथ मलिंगा उस सूचि में शामिल हैं जिसमें हैं आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए।

मोहित शर्मा

फरीदाबाद में जन्मे हरियाणा क्रिकेट टीम के गेंदबाज ने पहले प्रसिद्धि एक ऐसे गेंदबाज के रूप में पायी थी, जिसको गति में विविधता के कारण हिट करने में बल्लेबाज़ों को काफी तकलीफ आयी। वह चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे और उन्होंने धोनी के नेतृत्व में फ्रेंचाइजी के लिए कई सारे मैच जीते। उनके इसी प्रदर्शन ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी पहुँचाया, लेकिन वह राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में अपने प्रवास को नहीं बढ़ा सके और जल्द ही आईपीएल में भी वो अपना स्थान खो बैठे।

शर्मा आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन एक मैच से अधिक नहीं खेल सके क्योंकि रबाडा और नौरख्या के बीच गेंदबाजी साझेदारी ने काफ़ी धूम मचाई। 2020 तक मोहित ने 86 मैचों में 92 विकेट लिए हैं, जिसमें केवल एक ही चार विकेट का स्पेल है वो भी उन्होंने आईपीएल 2014 में लिया था। मोहित शर्मा को 2021 की मिनी नीलामी से पहले रिलीज़ किया गया था और किसी भी टीम उन्हें नहीं चुना, इसलिए उस सूचि में शामिल हैं जिसमें हैं आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए।

मिशेल मैक्लेनाघन

न्यूज़ीलैंड के ये खब्बू तेज़ गेंदबाज़ आईपीएल 2015-2019 के दौरान मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे और उनके इंडियन प्रीमियर लीग करियर के पहले चार सीज़न उनके सबसे बेहतरीन सीज़न थे। वानखेड़े स्टेडियम की टीम ने इन पांच सीज़न में से 3 में ख़िताबी जीत हासिल की, और मैक्लेनाघन ने इनमे से दो ट्रॉफी जीत वाले सीज़न में 18 और 19 विकेट लिए। उन्हें आईपीएल 2019 में ज्यादा मैच नहीं मिले और उस सीजन में विकेटों की संख्या भी कम रही। मैक्लेनाघन को आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले रिलीज़ किया गया था और वो शामिल हुए उस लिस्ट में जिसमें हैं आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए।

दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज गेंदबाज ने आईपीएल के 2021 के संस्करण से नाम वापस ले लिया है, हालांकि उन्होंने संन्यास की दिशा में आगे बढ़ने से इनकार किया है। डेल हाल फ़िलहाल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर थिंक टैंक के एक महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं, हालांकि वह पहले सनराइजर्स हैदराबाद और डेक्कन चार्जर्स के लिए खेल चुके हैं। स्टेन के पास आईपीएल क्रिकेट में 95 मैचों में 97 विकेट हैं। डेल स्टेन शामिल हुए उस लिस्ट में जिसमें हैं आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए।

तो ये थी हमारी लिस्ट जिसमें थे आईपीएल खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में नहीं देखे गए। आशा है कि आपको ये कंटेंट पसंद आया होगा; इस सामग्री के नीचे टिप्पणियों के तहत अपने विचार और प्रश्न हमारे साथ साझा करना न भूलें। स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें और हमसे साझा करते रहें आपके खेलों से जुड़े अनुभव।



Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles